एलईडी की तरह स्‍मार्ट मीटर की कीमतों में भी आएगी भारी कमी : गोयल

ग्रेटर नोएडा। पावर मिनिस्‍टर पीयूष गोयल ने कहा कि जिस तरह ब्‍लक में खरीददारी करने से एलईडी बल्‍ब की कीमतों में कई गुणा कमी आ गई है,उसी तरह आने वाले दिनों में स्‍मार्ट मीटर की कीमतों में भी कमी आएगी। उन्‍होंने कहा कि देश में स्‍मार्ट मीटर और स्‍मार्ट ग्रिड की बेहद जरूरत है औरलिए इंडस्‍ट्री को आगे बढ़कर सरकार का साथ देना चाहिए।   गोयल सोमवार को ग्रेटर नोएडा एक्‍सपो मार्ट में इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स मैन्‍युफैक्‍चरर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित इनटलेक्‍ट एंड डिस्‍ट्रीब्‍यूइलेक 2017एग्‍जीबिशन कम कॉन्‍फ्रेंस के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

गोयल ने कहा कि सरकार का टारगेट है कि हर घर में स्‍मार्ट मीटर लगाए जाएं, इसके लिए सरकार मीटरलगाए जाएं, इसके लिए सरकार मीटर की कीमत को कम करना चाहती है। पहले एक स्‍मार्ट मीटर की कीमत 10 हजार रुपए थी, लेकिन जब 25 लाख मीटर खरीदने का निर्णय लिया गया तो मीटर की कीमत 3000 रुपए पहुंच गई। सोचिए, अगर करोड़ों में परचेज ऑर्डर किया गया तो मीटर की कीमत कहां पहुंच जाएगी।

Read more at: http://money.bhaskar.com/news/MON-ECN-INFR-smart-meters-may-be-game-changer-of-power-sector-says-goyal-business-news-hindi-5511947.html

Supporting Partners
Industrial & Electrical Corporate / Space Product Finder